Earn Unlimited on Clixsense

Saturday, December 30, 2017

How to share your live location(Real Time Location) with your friends and families on google map



अनजान जगह पर गूगल मैप से अपने मित्रों और परिवार अथवा रिश्तेदारों को अपना लाइव लोकेशन कैसे बताएं।
How to share your live location(Real Time Location) with your friends and families on google map

मनोरंजन और सैर सपाटेके लिए जाने वालों के लिए Google मैपएक महत्वपूर्ण एवं उपयोगी एप्लिकेशन है, जिसे आप ड्राइविंग करतेसमय उपयोग कर सकते हैं।यह आपके जबानी दिशा-निर्देश(Voice Commands) पढ़ सकता है, इसलिए आपको गाड़ी  केस्टीयरिंग व्हील से अपना हाथहटाने की भी कीकोई जरूरत नहीं पड़ती  है अगर आप किसी नयीजगह पर गाड़ी सेउतर कर कर पतालगते हैं कि यह कौनसी जगह है और फिरमित्रों को सूचित करतेहैं कि मैं यहाँहूँ तो आपकी यहकार्यवाही कभी कभी खतरनाक भी साबित हो सकती है इस लिए यहीबेहतर है कि आपमित्रों के साथ Google मानचित्रमें अपना लाइव स्थान साझा करें आप के मित्रों को बिना किसी SMS या कॉल के यह पता लग जायेगा कि आप  इस समय कहां हैं तथा आपको कोई SMS या कॉल नहीं करना होगा। ।
 
share your live location(Real Time Location) with your friends and families on google map
share your live location(Real Time Location) with your friends and families on google map



सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में Google मानचित्र ऐप को खोलें ।आप अगर गाड़ी में चल रहे हैं तो आप सुनिश्चित करें कि आप अपने मित्रों या परिवार से कौन सा लोकेशन शेयर करना चाहते हैं। अब आप को जो लोकेशन शेयर करना है उसको टेब करें और दबा के रखें। अब यहाँ पर एक लाल रंग का छोटा सा पिन पॉइंट बन जायेगा। इसे ड्रॉप्ड पिन या हैम्बर्गर आइकॉन भी कहते हैं।

अब आप इस पिन पॉइंट (ड्रॉप्ड पिन या हैम्बर्गर आइकॉन) को टैप करके नेविगेशन ड्रॉवर खोलें। इस पर टैप कर करते ही इस लोकेशनकी पूरी डिटेल्स खुल जाएंगी। इसे आप चाहें तोशेयर कर सकते हैं, आप चाहें तो अपने फ़ोनमें सेव कर सकते हैं., आप चाहें तो अपनी गूगलड्राइव या वन ड्राइवमें सेव कर सकते हैं, आप चाहें तो SMS से शेयर करसकते हैं, आप चाहें तोईमेल पर शेयर  कर सकते हैं।आप चाहें तो व्हाट्सप्प पर शेयर कर सकते हैं, आप चाहें तो गूगल हैंगऑउट पर शेयर  कर सकते हैं।


Please Watch the Video for more details and audio visual explanation.


 


उदहारणके लिए अगर आप व्हाट्सप्प परशेयर करना है तो व्हाट्सप्पके आइकॉन पर टेप कीजिये, आपकी कांटेक्ट लिस्ट खुल जाएगी और जिस कांटेक्टको भेजना है उसे सर्चकर के भेज दीजिये।आपका लोकेशन स्वतः आपके चुने हुए  नंबरपर चला जायेगा। इसे आप एक सेअधिक कॉन्टेक्ट्स पर भी भेजसकते हैं।
 
जबआपके मित्र या परिवार केसदस्यों के पास जोमैसेज पहुंचा है उसे खोलतेही आप का लोकेशनमार्क किया हुआ पिन पॉइंट (ड्रॉप्ड पिन या हैम्बर्गर आइकॉन) खुल जायेगा।

अगरआपका मित्र या रिस्तेदार आपतक पहुँचना चाहता है तो रूटइन्फो की सहायता सेआप तक आने कासब से छोटा रास्ताभी पता कर सकता है।यह एप्प स्वतः मैप पर आप तकआने का नक्शा बनादेगा।

Read More On - Whatever you speak your smartphone will type आप जो बोलेंगे आपका मोबाइल टाइप करता जायेगा

Error message failed to load setting causes and remediesअगर आपका स्थान साझाकरण सेटिंग लोड करने में विफल रहने का त्रुटि संदेश-कारण और निवारण

जब आपGoogle मानचित्र में अपना लाइव स्थान साझा करते हैं, तो आपको 'स्थान साझाकरण सेटिंग लोड करने में विफल'(Failed to load sharing setting) त्रुटि संदेश मिल सकता है यह एक  सामान्य  समस्या है जिसका उपयोगकर्ताओं को कई बार सामना करना पड़ता है है।  इसके दो संभावित कारण हो सकते हैं।  
पहला तो यह कि Google मानचित्र ऐप के इंस्टालेशन में कोई त्रुटि रह गयी हो जो Google मानचित्र ऐप को अनइंस्टाल कर के पुनः इनस्टॉल करने पर दूर हो सकती है।
दूसरा यह कि इस फीचर की भी कुछ सीमायें हैं हो सकता है कि यह फीचर खुद दुनिया के कुछ देशों में या हिस्सों में उपलब्ध भी न हो यह संभवतः आपके स्थान को साझा करने पर कानूनी प्रतिबंधों की वजह से भी हो सकता है

  
Read More On -  How to fix the high CPU Usage Message in windows




 

0 comments:

Post a Comment